फेसबुक फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने टेस्ला के एलन मस्क को पछाड़ा, ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की लिस्ट में स्थान पर पहुंचे जुकरबर्ग!

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स लिस्ट आ चुकी है जिसमें फेसबुक फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने एक बड़ी चलांग लगाते हुए टेस्ला के मालिक एलन मस्क को पीछे छोड़ दिया है। 

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स टॉप 10 लिस्ट में कोई भी भारतीय बिलेनियर शामिल नहीं है।‌ वही भारतीय बिलेनियर मुकेश अंबानी ब्लूमबर्ग बिलेनियर लिस्ट में 11 स्थान पर है। ‌

bloomberg-billionaires-index-report-2024

मार्क जुकरबर्ग ने ब्लूमबर्ग बिलेनियर लिस्ट में तीसरे स्थान पर जमाया हक!

Bloomberg Billionaire Top 10 List जारी हो चुकी है जिसमें दुनिया भर के सभी अमीर शख्स के नाम सामने आ चुके हैं। हालांकि इस लिस्ट में भारत के अरबपति शामिल नहीं है जिसमें मुकेश अंबानी ने 11 स्थान पर अपना नाम दर्ज कराया है।

फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने साल 2020 के बाद अब पहली बार साल 2024 में ब्लूमबर्ग बिलेनियर लिस्ट में अपनी संपत्ति के कारण तीसरा स्थान हासिल किया है जिसके चलते उन्होंने टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क को भी पीछे छोड़ दिया है। ‌

एलन मस्क मार्च 2024 में ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के टॉप 10 लिस्ट में पहले नंबर पर थे लेकिन अब टेस्ला कंपनी के मालिक को इस लिस्ट में चौथा स्थान हासिल हुआ है। दरअसल टेस्ला के शेयर्स में गिरावट आने से एलन मस्क को ब्लूमबर्ग बिलेनियर लिस्ट में इस गिरावट का सामना करना पड़ा है क्योंकि कंपनी की ओर से टेस्ला लिंक ने अपनी सस्ती कार की योजनाओं को बंद कर दिया था जिससे लगातार कोरोना महामारी के बाद पहली बार उनके शेयर में गिरावट देखी गई।

मार्क जुकरबर्ग और एलन मस्क संपत्ति के मामले में कितने आगे?

ब्लूमबर्ग बिलेनियर टॉप 10 लिस्ट में मार्क जुकरबर्ग ने अपना तीसरा स्थान हासिल किया है जिसके चलते इस तीसरे स्थान को हासिल करने के साथ ही अब मौजूदा समय में मार्क जुकरबर्ग के पास 187 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ मौजूद है। वही साल 2024 में मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति में 58.9 से फीसदी अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। वही मार्क जुकरबर्ग की इस चलांग को साल 2020 के बाद पहली बार देखा जा रहा है।

वही ब्लूमबर्ग बिलेनियर टॉप 10 लिस्ट में चौथा स्थान पाने वाला टेस्ला कंपनी के मालिक एलॉन मस्क के पास 181 बिलीयन डॉलर की संपत्ति मौजूद है तो वहीं इस साल एलन मस्क की संपत्ति में 48.4 अरब डॉलर फीस दी की गिरावट देखी गई है। 

भाई ब्लूमबर्ग ब्लेंडर टॉप 10 लिस्ट में पहले नंबर पर बर्नाड अर्नोल्ड ने 223 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ अपना स्थान ग्रहण किया है तो दूसरे नंबर पर जैफ बेजोज ने 207 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ अपना स्थान ग्रहण किया है।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर लिस्ट में भारतीय अरबपतियों का कहां रहा स्थान?

वही ब्लूमबर्ग बिलेनियर लिस्ट में अरबपति और उद्योगपति मुकेश अंबानी 11वें स्थान पर 112 बिलियन डॉलर के साथ लिस्ट से बाहर नजर आए तो वही उद्योगपति और अरबपति गौतम अदानी ने लिस्ट में 14 स्थान ग्रहण किया जिसके चलते उनकी 104 बिलीयन डॉलर बताए गई‌।

You may also like:

मोबाइल से जुड़े इस बिजनेस से करें तगड़ी कमाई, लागत है बेहद ही कम!
UAE से खरीद कर कितना सोना लाए सकते हैं भारत? जान लीजिए सोने की खरीद की लिमिट!
क्या आपने निवेश किया है SBI की 7.60% ब्याज वाली स्कीम में!
Mutual Fund SIP में निवेश करने से पहले ध्यान दीजिए इन 4 बातों पर, मुनाफा होगा ज्यादा!
स्मार्ट निवेशकों के इन 3 तरीकों में से यह तरीका आ सकता है आपके बेहद काम!
पैसिव इनकम से बैठे बैठे कैसे करे कमाई
गर्मियों में एसी का नहीं है बजट? घर ले आए Orient Cloud 3 फैन!
Investment Tips - वित वर्ष 2024-25 में इस तरह करें निवेश, कुछ टिप्स अपना कर बताएं अपना पैसा!
TCS के ऑफ साइट कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर वेतन में हो सकती हैं 7 से 8% की बढ़ोतरी जाने क्या है न्यू...
PPF अकाउंट के बारे मे सारी जानकारी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top