गर्मियों के मौसम में शुरू करें यह छोटा बिजनेस और कमाए लाखों का मुनाफा!

गर्मियों के मौसम में शुरू करें यह छोटा बिजनेस और कमाए लाखों का मुनाफा! 

गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका है जिसमें लोग सबसे ज्यादा आम खाना पसंद करते हैं और ऐसे में आम से बनने वाली ड्रिंक की भी काफी ज्यादा अहमियत होती है क्योंकि आम फलों राजा कहा जाता है। गर्मियों में हर घर में आम और आम से बनने वाली ड्रिंक को खूब सर्वे किया जाता है।

ऐसे में अगर गर्मियों में Mango Milkshake Small Business शुरू किया जाए तो आपको सिर्फ कम लागत में ही काफी अधिक मुनाफा हो सकता है।

तो चलिए जान लेते हैं Mango Milkshake Small Business को कितनी कम लागत और कैसे शुरू किया जा सकता है?

Mango Milkshake Small Business 

अगर आप गर्मियों के मौसम में कोई ऐसा बिजनेस ढूंढ रहे हैं जिसमें कम लागत लगाकर अधिक मुनाफा कमाया जा सके तो आपके लिए Mango Milkshake Small Business आइडिया बेहद जबरदस्त रहेगा जिसमें आपको सिर्फ 20,000 से 25,000 रूपए खर्च करना होगा।

वही मैंगो मिलकशेक बनाने के लिए आपको सिर्फ आम की ही खरीदारी करनी होगी जिसमें आपका लगभग रोजाना 5,000 से 6000 का खर्चा आएगा। वही आप अगर मिल्कशेक में आइसक्रीम डालना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अलग से 2000,3000 का आइसक्रीम का डब्बा खरीदना होगा। 

Mango Milkshake तैयार करने के लिए आपको एक जूसर या मिक्सर ग्राइंडर की जरूरत होगी। दूसरे मिक्सर ग्राइंडर सिर्फ 3000 से 4000 तक की कीमत पर मिल जाता है। वही जूस को सर्वे करने के लिए आपको प्लास्टिक के गिलास, स्ट्रो आदि का भी इंतजाम करना होगा जो कि आपको हजार रुपए में ग्लास का बंडल उपलब्ध हो जाएगा।

अब आपके पास Mango Milkshake Small Business तैयार करने के लिए साल संभल उपलब्ध हो जाएगा जिसके बाद आपको कस्टमर सर्विस पर ध्यान देना होगा। 

कस्टमर के लिए दुकान के बाहर बढ़िया इंतजाम!

अगर आप मैंगो मिल्क शेक के बिजनेस से अधिक मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आपको कस्टमर सर्विस का बेहद ध्यान रखना होगा जिसके चलते आपको कस्टमर के लिए अपनी दुकान के बाहर कुर्सियों और टेबल का इंतजाम करना होगा। अगर हो सके तो आप दुकान के बाहर पंखे का भी इंतजाम कर सकते हैं। 

अगर आपकी राय पर दुकान लेते हैं तो इसके लिए आपको महीने का ₹10000 से ₹8000 तक किराया देना होगा लेकिन आप अगर सस्ते में नहीं पढ़ना चाहते हैं तो आप ठेला लगाकर भी यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं। 

Mango Milkshake यह छोटा बिजनेस से कितनी होती है कमाई! 

Mango Milkshake का बिजनेस फायदेमंद इसलिए भी होता है क्योंकि आप एक जूस के गिलास को 20 30 40 या 60 रूपए तक में बेच सकते हैं जिसमें आपको हर कीमत पर अलग-अलग तरह का स्वाद मेंटेन रखना होगा। वही आप इस तरह करीब महीने के 50,000 से 60000 या उससे अधिक का बिजनेस कर सकते हैं और यह मुनाफा आप बिजनेस का खर्च निकालने के बाद कमा सकते हैं। ‌

हालांकि एक बात का जरूर ध्यान रखें कि आप यह बिजनेस शुरू करने से पहले अपनी दुकान में एक बढ़िया सा रेफ्रिजरेटर जरूर रखें जिसमें आप ठंडा पानी बर्फ, आइसक्रीम और आम को सहज का रख सके जिससे कड़ी गर्मी पड़ने के बाद भी सब सुरक्षित रहे।

You may also like:

सिर्फ 1000 रूपए से शुरू करेंगे पूरे साल चलने वाला बिजनेस, कमाई है काफी तगड़ी!
क्या फ्लाइट और ट्रेन का टिकट कैंसिल करने पर मिलता है रिफंड? जानिए इसके खास नियम!
मोबाइल से जुड़े इस बिजनेस से करें तगड़ी कमाई, लागत है बेहद ही कम!
सिर्फ एक हेक्टेयर से डेढ़ लाख तक की कमाई, रजनीगंधा खेती आपको कर देगी मालामाल!
इन 3 कंपनियों के शेयर्स में पैसे करें निवेश एक्सपर्ट ने कहा 1 साल में हो सकता है तगड़ा मुनाफा टाटा स...
सोलर एनर्जी से चलेगा एयर कंडीशनर, बिजली बिल में होगी कटौती!
एक्सिस बैंक ने अपने ग्राहकों को दी बड़ी खुशखबरी, अब फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलेगा 7% से ज्यादा तक का ब्य...
इनकम टैक्स पर पाना चाहते हैं बेहतर रिटर्न तो अप्रैल 2024 से ही शुरू कर दे निवेश!
सिर्फ 436 सालाना की कीमत से अपने परिवार का जीवन करें सुरक्षित, प्रधानमंत्री की यह योजना है काफी कारग...
PPF अकाउंट के बारे मे सारी जानकारी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top