सिर्फ 1000 रूपए से शुरू करेंगे पूरे साल चलने वाला बिजनेस, कमाई है काफी तगड़ी!

भारत एक ऐसा शहर है, जहां पर स्नैक्स को बड़े ही चाव से खाया जाता है जिसमें से कुछ स्नैक्स ऐसे होते हैं जिन्हें आप व्रत और उपवास में भी खा सकते हैं।‌ यहां हम आलू के चिप्स ( Potato Chips) की बात कर रहे हैं जिसे आप व्रत और उपवास में भी खा सकते हैं इसीलिए हम आपके एक फायदे के बाद लेकर आए हैं जिसमें हम Potato Chips Manufacturing Business की बात करने वाले हैं। ‌

Potato Chips Manufacturing Business एक ऐसा बिजनेस आइडिया है जिसे आप केवल ₹1000 में भी शुरू कर सकते हैं और इसे तगड़ा मुनाफा कमा सकते हैं तो चलिए जान लेते हैं कि पोटैटो मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस को घर से कैसे शुरू किया जा सकता है?

आलू चिप्स मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस शुरू करने में कितना होता है खर्च?

अगर आप एक पूरे साल चलने वाला बिजनेस ढूंढ रहे हैं तो हम आपको बता देते हैं कि Potato Chips Manufacturing Business आपके लिए एक बेहतरीन आईडिया हो सकता है क्योंकि आलू के चिप्स ना ही सिर्फ नॉर्मल दिनों में बल्कि यह व्रत उपवास वाले त्यौहार में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्नेक्स माना जाता है जिसके लिए आपको सिर्फ ₹1000 से ही शुरुआत करके इस बिजनेस को खड़ा करना है। 

आलू चिप्स मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस शुरू करने के लिए आपको पहले एक ऑनलाइन ₹850 की मशीन खरीदनी होगी जिससे आप आलू को एक चिप्स को प्रकार में काट सकेंगे। सबसे अच्छी बात यह है कि यह मशीन सिर्फ हाथ चलती है जिसमें बिजली का कोई प्रयोग नहीं किया जा सकता इसलिए यह आसानी से घर पर ही किसी भी टेबल पर रखकर आसानी से चिप्स काट सकती है। वहीं कच्चे माल की बात की जाए तो इसमें सबसे ज्यादा सिर्फ आलू ही कच्चे माल के रूप में प्रयोग किया जाता है जैसे आप किलो के हिसाब से 100 और ₹200 में खरीद सकते हैं। वही पैकेजिंग की बात की जाए तो आप इसके लिए प्लास्टिक की कन्या बाजार से आसानी से 100 या 150 रुपए में ला सकते हैं।

Potato-Chips-Manufacturing-Business

9 अप्रैल 2024 से नवरात्रि शुरू हो चुकी है और नवरात्रि के 9 दिन में ज्यादातर लोग आलू के चिप्स ही खाते हैं। वहीं भारत एक ऐसा देश है, जहां पर एक बड़ी संख्या में हिंदू धर्म की जनसंख्या पाई जाती है और हिंदू धर्म में कई तरह के तीज त्यौहार आते रहते हैं जिसमें सबसे बड़े त्योहार में नवरात्रि, सावन के महीने में व्रत और उपवास, महाशिवरात्रि आदि कई त्योहार मनाए जाते हैं जिसमें व्रत और उपवास रखने की काफी मानता है इसलिए देखा जाए तो यह बिजनेस पूरा साल चलता है। ‌

आलू चिप्स मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस से कितनी होती है कमाई?

Potato Chips Manufacturing Business में मुनाफे की बात करें तो एक चिप्स का पैकेट ‌10,20,30, 50 और 100 तथा इससे अधिक रुपए में भी बेचा जा सकते हैं। अगर आप ₹50 के 10 पैकेट भी प्रतिदिन बेचते हैं तो आपके प्रति महीना 15000 से ₹20000 का मुनाफा हो जाएगा।‌ हालांकि त्योहारों के पीक सीजन में आप चिप्स के पैकेट के दाम बढ़ा सकते हैं जिससे आपका मुनाफा भी 30000 से ऊपर तक जा सकता है।

You may also like:

महिलाएं करना चाहती है बिजनेस लेकिन नहीं है फंड? सरकार की इन 3 लोन संबंधी योजनाओं को करें फोलो!
Poplar Tree Farming Business -  पेड़ों से हो सकता है जबरदस्त कमाई, अभी शुरू करें यह नया बिजनेस!
गर्मियों के मौसम में शुरू करेंगे कम लागत का तगड़ा मुनाफे वाला बिजनेस!
सिर्फ एक हेक्टेयर से डेढ़ लाख तक की कमाई, रजनीगंधा खेती आपको कर देगी मालामाल!
Supari Farming Business Idea - 70 सालों तक लाखों कमाने का बिजनेस आइडिया आजमाएं, सुपारी की खेती से हो...
मोबाइल से जुड़े इस बिजनेस से करें तगड़ी कमाई, लागत है बेहद ही कम!
घर खरीदने और रेंट में रहने - किस तरीके से मिल सकता है आपको ज्यादा मुनाफा?
गर्मियों के मौसम में शुरू करें यह छोटा बिजनेस और कमाए लाखों का मुनाफा!
क्या आपके पास पड़ी है खाली जमीन और घर की छत? तो डेढ़ लाख रुपए प्रति महीना कमाने के लिए हो जाइए तैयार...
यह बेहतरीन बिजनेस आइडिया का कमाल, केंद्र सरकार की आर्थिक सहायता से कमाए ₹4000 प्रतिदिन!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top