गर्मियों के मौसम में शुरू करेंगे कम लागत का तगड़ा मुनाफे वाला बिजनेस!

गर्मियों के मौसम में शुरू करेंगे कम लागत का तगड़ा मुनाफे वाला बिजनेस! 

कई लोग बिजनेस करना चाहते हैं लेकिन उनके पास लिमिटेड बजट ही होता है तो ऐसे में निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको गर्मियों में कम लागत में तगड़ा मुनाफा वाला Business Idea  देने जा रहे हैं। 

यह आइडिया काफी हद तक लोगों को पता भी होगा। इस बिजनेस आइडिया में व्यापारी को सिर्फ कम बजट में ही व्यापार शुरू करना होगा जिसके बाद उसे मुनाफा काफी ज्यादा होगा।‌

कम बजट में शुरू करे नारियल पानी का बिजनेस, गर्मियों में मिलेगा तगड़ा मुनाफा! 

गर्मियों का सीजन शुरू हो चुका है जिसमें लोग अपने आप को तुरंत आज और एक्टिव रखने के लिए हेल्थी ड्रिंक की ओर बढ़ रहे हैं जिसमें नारियल पानी को एक महत्वपूर्ण स्रोत माना जाता है क्योंकि नारियल पानी में कई सारे मिनरल्स, विटामिंस, आयरन, मैग्निशियम जैसे तत्व मौजूद होते हैं जो की बॉडी को गर्मियों में एक्टिव रखने और सभी मिनरल्स और विटामिन को प्रदान करने के लिए बेहद फायदेमंद साबित होते हैं।

nariyal-pani-business

लेकिन क्या आपको पता है कि Nariyal Pani Business स्टार्ट करना भी एक सुविधाजनक बिजनेस माना जाता है क्योंकि इसमें कम बजट में ही काफी अधिक मुनाफा कमाया जा सकता है।

सिर्फ इतनी बजट में शुरू कर सकते हैं नारियल पानी का बिजनेस!

गर्मियों में अगर आप सिर्फ ₹15000 की लागत से नारियल बिजनेस की शुरुआत करते हैं तो यह आपको महीने की कम से कम 70 से 80 हजार रुपए की कमाई दे सकता है। ‌वही नारियल पानी का बिजनेस स्टार्ट करने के लिए आप लोकल स्तर पर जगह का प्रबंध करें क्योंकि यहां पर आपको दुकान का किराया कम देना पड़ेगा जिससे आपका मुनाफा और भी अधिक रूप से बढ़ सकता है।

एक नारियल पानी की कीमत 70 से 80 रुपए बताई जाती है जिसके चलते यदि गर्मी अधिक पड़ती है तो आप इसकी कीमत को ₹10 बढ़कर भी बेच सकते हैं। वही नारियल पानी पीने की व्यवस्था और ग्राहकों के बैठने की व्यवस्था के लिए आप कुर्सी टेबल और एक कूलर लगा सकते हैं जिससे ज्यादा से ज्यादा ग्राहक आपकी दुकान पर आना पसंद करेंगे। ‌ वहीं ग्राहकों को पता होता है कि जहां ज्यादा भीड़ होगी वहीं पर अच्छा नल पानी मिलेगा इसलिए आप ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए थोड़ी सी अच्छी व्यवस्था कर सकते हैं। ‌

हॉस्पिटल और सब्जी मंडी में खोल नारियल पानी की दुकान!

अगर संभव हो तो आप हॉस्पिटल के आसपास ही अपने नारियल पानी का ठेला लगा ले क्योंकि हॉस्पिटल में ज्यादातर ऐसे मरीज आते हैं जिन्हें डॉक्टर पानी की कमी को पूरा करने के लिए नारियल पानी पीने की हिदायत देते हैं तो हॉस्पिटल के पास ठेला लगाना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है क्योंकि सिर्फ मरीज ही नहीं बल्कि हॉस्पिटल स्टाफ और डॉक्टर भी नारियल पानी पीना बेहद पसंद करते हैं। 

बस आपको नारियल पानी की पैकेजिंग और कस्टमर सर्विस का बेहद ध्यान रखना है और इसके बाद ही देखिए आपका बिजनेस को चार चांद लग जाएंगे जिसके चलते आप सिर्फ 15000 के बजट में 70-80 हजार या उससे अधिक का बिजनेस हर महीने कर पाएंगे।

You may also like:

मोबाइल से जुड़े इस बिजनेस से करें तगड़ी कमाई, लागत है बेहद ही कम!
ज्यादा रिटर्न्स वाले म्यूच्यूअल फंड्स या फिर सुरक्षित निवेश वाली फिक्स्ड डिपाजिट – कौन है बेहतर और क...
Supari Farming Business Idea - 70 सालों तक लाखों कमाने का बिजनेस आइडिया आजमाएं, सुपारी की खेती से हो...
क्या फ्लाइट और ट्रेन का टिकट कैंसिल करने पर मिलता है रिफंड? जानिए इसके खास नियम!
PPF अकाउंट के बारे मे सारी जानकारी
SIP Meaning in Hindi | जानिये SIP की सारी जानकारी हिंदी मे
बिना रिस्क अपने पैसे दोगुना करे सरकार की इस स्कीम से
Money saving tips - इस सेटिंग पर चलाएं अपना एयर कंडीशनर बिजली बिल होगा आधा!
इनकम टैक्स पर पाना चाहते हैं बेहतर रिटर्न तो अप्रैल 2024 से ही शुरू कर दे निवेश!
पैसिव इनकम से बैठे बैठे कैसे करे कमाई

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top