मेडिक्लेम से ऊपर चला गया है अस्पताल का बिल? केनरा बैंक करेगा आपकी मदद!

Canara-heal

बढ़ती हुई महंगाई ने स्वास्थ्य क्षेत्र को भी नहीं छोड़ा है जिसके चलते अब इलाज करना भी सबसे ज्यादा महंगा पड़ गया है इसलिए पिछले कुछ वर्षों में हेल्थ इंश्योरेंस लेने वालों की संख्या में भी काफी ज्यादा हुआ है। 

कई गंभीर स्थितियों में देखा गया है कि इलाज का खर्च मेडिक्लेम की लिमिट से ज्यादा हो जाता है लेकिन मैरिज या परिवार के पास इतनी राशि नहीं होती है कि वह बकाया बिल जमा कर सके तो ऐसे में केनरा बैंक उनकी मदद के लिए आगे आया है।

चली जान लेते हैं कि मेडिक्लेम के बकाया राशि को केनरा बैंक कैसे भुगतान करेगा और यह किस तरह से मरीज के लिए उपयोगी साबित होगी?

हेल्थ सेक्टर में केनरा बैंक में लॉन्च किया अपना खास प्रोडक्ट, मेडिक्लेम लिमिट खत्म होने के बाद बकाया राशि भरने में मरीजों की करेगा मदद!

भारत में कई बैंक ऐसे हैं जो अपने ग्राहकों की बड़ी देखभाल करते हैं जिसके चलते वह अपने ग्राहकों को  काफी सारी सुख-सुविधा देना चाहते हैं और इन बैंकों में से एक केनरा बैंक भी है। ‌

केनरा बैंक में स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपना एक ऐसा प्रोडक्ट लॉन्च किया है जो कि अस्पताल में इलाज करवाने के दौरान मरीजों की एक बड़ी आर्थिक रूप से सहायता कर सकता है। केनरा बैंक द्वारा लांच हेल्थ प्रोडक्ट ” Canara Heal” के नाम से जाना जा रहा है।‌ दरअसल कई बार ऐसा होता है कि इलाज करने के दौरान व्यक्ति हेल्थ इंश्योरेंस से ही अपना बिल पेमेंट कर रहा होता है लेकिन कई बार अस्पताल का खर्चा मेडिक्लेम लिमिट से भी ऊपर चला जाता है जिसके बाद वह एक आर्थिक संकट में आ जाता है।

केनरा बैंक ने मरीज और उसके परिवार को आर्थिक संकट से बचने के लिए Canara Heal हेल्थ केयर प्रोडक्ट लॉन्च किया है जो मरीज के भर्ती होने के दौरान मेडिक्लेम की लिमिट पूरी होने के बावजूद अस्पताल की बकाया बिल को अपने प्रोडक्ट के तहत भुगतान कर देगा। ‌ एक तरह से देखा जाए तो केनरा बैंक ग्राहकों को आर्थिक संकट से बचने के लिए उन्हें लोन प्रदान कर रहा है। ‌

Canara Heal लोन लेने पर इतना देना होगा ब्याज

अगर कोई मरीज अस्पताल में इलाज करने के दौरान इंश्योरेंस प्लान से हॉस्पिटल का बिल भुगतान करता है लेकिन इसके बावजूद उसके पास राशि कम पड़ जाती है तो वह कैनरा हिल लोन ले सकता है जिसके तहत उम्मीदवार को करीब फ्लोटिंग आधार पर 11.55% और फिक्स्ड रेट पर 12.30% की ब्याज दर का भुगतान करना होगा। 

वही Canara Heal लोन आवेदन करने के लिए आपको केनरा बैंक की आधिकारिक वेबसाइट (https://canarabank.com/pages/canara-heal) पर जाना होगा। आप केनरा बैंक की नजदीकी शाखा में जाकर भी इस हेल्थ प्रोडक्ट लोन के बारे में जानकारी ले सकते हैं। 

केनरा बैंक का यह हेल्थ प्रोडक्ट गरीब परिवारों और अचानक आर्थिक संकट के लिए एक वरदान साबित हो सकता है क्योंकि कई बार इलाज के दौरान बिल मेडिक्लेम या इंश्योरेंस पॉलिसी लिमिट से ज्यादा हो जाता है जिसके तहत उसे चुकाने के लिए इमरजेंसी फंड कई मरीजों के पास मौजूद नहीं होता है। ‌

You may also like:

घर खरीदने का सपना करना चाहते हैं पूरा? इन 6 बैंकों के होम लोन से कम ब्याज पर होगा सपना साकार!
RBI ने मौद्रिक नीति में सातवीं बार ब्याज दरों को रखा स्थिर, सस्ते होम लोन के लिए इन बैंकों को कर सकत...
RBI का बड़ा ऐलान 6 महीने तक इन बैंकों के अकाउंट से नहीं निकाल सकेंगे ग्राहक पैसा!
ईद के अलावा इतने दिन भी बंद रहेंगे अप्रैल के दूसरे हफ्ते में कई बैंक! जाने से पहले देख लीजिए बैंक हॉ...
स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया और यूनियन बैंक कम दामों पर देते हैं एजुकेशन लोन की सुविधा!
फिक्स्ड डिपॉजिट करने पर निवेशकों को मिला है इन बैंकों से 3 साल में तगड़ा रिटर्न, 8% से ज्यादा है ब्य...
SBI Salary Account - एटीएम से अनलिमिटेड कैश निकालने की सुविधा देता है स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया, बस ओपन ...
एक्सिस बैंक ने अपने ग्राहकों को दी बड़ी खुशखबरी, अब फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलेगा 7% से ज्यादा तक का ब्य...
सिर्फ 400 दिनों के लिए मिल रहा है 7.6% का ब्याज, एसबीआई की यह योजना लोगों को कर देगी मालामाल!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top